About Us

President- Smt. Rajkumari Devi Ji

आज हमारा संगठन कई गौरवशाली वर्ष पूर्ण कर चुका है, और मुझे गर्व है कि मैं इस महत्वपूर्ण और सफल यात्रा में साथ थी। शिक्षा केवल तथ्यों का संचय नहीं है, यह स्वतंत्र जीवन की तैयारी है। शिक्षा ज्ञान और नैतिकता से ओत प्रोत ज्ञान है।  यह छात्रों के व्यक्तित्व को विकसित करता है, उनके चरित्र को ढालता है, और उन्हें आज की जटिल दुनिया की चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए मानसिक कौशल विकसित करता है।  सबसे महत्त्वपूर्ण चरित्र लक्षणों में से एक जो हमारे युवाओं में उनकी शिक्षा के दौरान पैदा करने की आवश्यकता है, वह है सेवा का सूक्ष्म दृष्टिकोण ………..स्वयं से पहले। संस्था का उद्देश्य उन्हें न केवल जीवन में सफल बनाना बल्कि अपने साथी नागरिकों के प्रति अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के प्रति भी जागरूक करना है। इसी दृष्टिकोण के साथ सन 2009 में कामधेनु चैरिटेबल सोसाइटी की स्थापना की गई और पिछले डेढ़ दशकों से क्षेत्र में विभिन्न रोजगारपरक, व्यवसायिक एवं अन्य शैक्षणिक सस्थानों का संचालन सोसाइटी द्वारा सफलतापूर्वक किया जा रहा है।

हमारा मानना है कि शिक्षा छात्रों को नैतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक रूप से ऊँची उड़ान भरने में सक्षम बनाती है ।  हमारी संस्था द्वारा संचालित शैक्षिक संस्थानों का उद्देश्य छात्रों को अनुकूल माहौल में समग्र शिक्षा की प्रणाली को बढ़ावा देना है। जो सभी छात्र की एकता पर जोर देती है।

इन्ही विचारों एवं उद्देश्य के साथ आपको उच्च शिक्षा के संस्थानों में सीखने के अवसरों का खजाना मिलेगा जो एक पूर्ण जीवन और कैरियर के लिए आवश्यक कदम के रूप में काम करेगा।

राजकुमारी देवी

अध्यक्ष

कामधेनु चैरिटेबल सोसाइटी

Manager - Er. Yogesh Kumar Maurya

विज़न, मिशन और उद्देश्य किसी भी शैक्षणिक संस्थान की सबसे बड़ी आवश्यकता होती है, ये वो खंड है जिन पर संस्था बनी है।  आर० के० डी० महाविद्यालय इन मापदंडों को परिभाषित करते हुए अपनी सफल उपलब्धि लिए अपने सभी संस्थानों ले साथ सतत प्रयत्नशील है और सदैव रहेगा। महाविद्यालय परिसर में प्रवेश प्रक्रिया से लेकर छात्रों के स्नातक तक प्रत्येक गतिविधि की निगरानी की प्रतिबद्धता है, उत्तरदायित्व है एवं उनके चरित्र एवं आचरण की भी निगरानी की जाती है। समय आने पर इसे और प्रभावी बनाने की योजना है ताकि स्नातकों के पास अपेक्षित ज्ञान और कौशल हो और विश्वविद्यालय के मिशन के अनुसार मानवता की सेवा करने के लिए बाहर जाएं। गुणवत्तायुक्त संस्कृति का निर्माण करना हमारा मुख्य  प्रयास है।

हम अपने छात्रों को महत्वकांक्षा के पंख देते हैं ताकि वे बाज की तरह आसमान को छू सकें और उन्हें वैश्विक नागरिक बनाने का प्रयास कर सकें जो भौगोलिक सीमाओं के परे देख सकें। साथ शांति और सार्वभौमिक भाईचारे की संस्कृति को बढ़ावा दे सकें।

योगेश कुमार मौर्य

प्रबंधक

आर० के० डी० महाविद्यालय

Course and Study Program

B. A. COURSES

B.Sc. COURSES

B.Com

BCA

Become Lecturer

Course and Study Program

Public Course

Pellentesque etiam tristique hendrerit

Undergraduate courses

Pellentesque etiam tristique hendrerit

Master's courses

Pellentesque etiam tristique hendrerit

Postgraduate research

Pellentesque etiam tristique hendrerit

Become Lecturer

Pellentesque etiam tristique hendrerit